Latest Posts

UP Board result 2022:इस साल ऑनलाइन के साथ-साथ ईमेल पर भी देख पाएंगे अपना रिजल्ट,जाने कब आएगा रिजल्ट

UP Board result 2022 :भारत में विभिन्न बोर्ड परीक्षाओं के रिजल्ट जारी हो चुके हैं लेकिन अभी तक यूपी बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट जारी नहीं हुआ है। उत्तर प्रदेश में बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट कब जारी होने वाला है।

कोरोनावायरस के प्रकोप के बाद उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के होने के कारण इस साल यूपी बोर्ड परीक्षा के होने में देरी हो गई। यूपी बोर्ड परीक्षा के होने में देरी के कारण इस साल बोर्ड परीक्षा के रिजल्ट आने में भी लेट हो रहा है और लाखों छात्र बोर्ड परीक्षा के रिजल्ट के इंतजार में बैठे हैं।

बिहार, मध्यप्रदेश, छ्त्तीसगढ़ समेत कई अन्य राज्यों ने अपने यहां दसवीं और बारहवीं की बोर्ड परीक्षा के परिणामों की घोषणा कर दी है। आपको बता दें कि यूपी बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट कभी भी जारी किया जा सकता है।

ईमेल पर भी मिलेंगे रिजल्ट-

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद् राज्य में कक्षा दसवीं और बारहवीं की बोर्ड परीक्षाओं के परिणाम को ऑनलाइन माध्यम से जारी करेगा। जिन छात्रों ने बोर्ड परीक्षा में भाग लिया था, वे अपना परिणाम UPMSP की आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in पर जाकर चेक और डाउनलोड कर सकेंगे। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस साल बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट ईमेल आईडी पर भी जारी किया जाएगा।

इन वेबसाइट पर चेक कर सकेंगे अपना परिणाम
upmsp.edu.in
results.upmsp.edu.in
upresults.nic.in

कैसे चके कर सकेंगे अपना परिणाम?

सबसे पहले यूपी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट upresults.nic.in पर जाएं।

अब होम पेज पर दिखाई दे रहे दसवीं या बारहवीं के लिंक पर क्लिक करें।

अब आप एक नए पेज पर आ जाएंगे।

यहां मांगी जा रही जानकारी जैसे अपना रोल नंबर और जन्मतिथि आदि को दर्ज करें और सबमिट करें।
अब आपका परिणाम आपके सामने की स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा।

इसे चेक कर के डाउनलोड कर लें और आगे की जरूरत के लिए इसका प्रिंट भी निकलवा लें।

Latest Posts

Don't Miss