Latest Posts

UP Board Result 2022:यूपी बोर्ड परीक्षा के कॉपियों की जांच की प्रक्रिया हुई पूरी,जाने कब तक जारी होगा रिजल्ट

उत्तर प्रदेश में बोर्ड की परीक्षाएं खत्म हुए काफी समय बीत चुका है और अब छात्र बेसब्री से रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं.आपको बता दें कि छात्रों का इंतजार हुआ इतनी जल्दी खत्म होने वाला है क्योंकि यूपी बोर्ड के परीक्षा की कॉपियों का मूल्यांकन हो चुका है और अब रिजल्ट जारी करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है.

वार्षिक बोर्ड परीक्षा 2021-22 की कॉपियों की जांच पूरी कर ली गई है। खबरों के अनुसार कॉपी जांच की प्रक्रिया को रविवार 8 मई, 2022 को पूरा कर लिया गया है। इसके साथ ही कॉपियों को बोर्ड के पास भेजने का कार्य शुरू कर दिया गया है।

ऐसे में अब उम्मीद जताई जा रही है कि यूपी बोर्ड की ओर से दसवीं और बारहवीं कक्षा के परिणामों की घोषणा जल्द ही कर दी जाएगी।

यूपी बोर्ड ने कक्षा दसवीं और बारहवीं के लिए बोर्ड परीक्षा का आयोजन 24 मार्च, 2022 से शुरू किया था। परीक्षा का समापन बीते 13 अप्रैल, 2022 को हुआ था। इसके बाद से ही छात्र अपने परिणाम के जारी होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

दसवीं और बारहवीं की वार्षिक बोर्ड परीक्षा में इस बार करीब 50 लाख छात्रों ने हिस्सा लिया था। इतनी बड़ा संख्या में छात्रों के लिए कोरोना गाइडलाइन के साथ परीक्षा का आयोजन कराने के लिए राज्य भर में कुल 8873 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। वहीं, परीक्षा के बाद यूपी बोर्ड की ओर से 23 अप्रैल 2022 को कॉपी मूल्यांकन का कार्य शुरू किया गया था। यूपी बोर्ड द्वारा कुल 2.25 करोड़ उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन किया गया है।

Latest Posts

Don't Miss