Latest Posts

UP Lekhpal Bharti 2022:यूपी लेखापाल भर्ती की मुख्य परीक्षा के डेट में हुआ बदलाव,अब इस दिन ली जाएगी परीक्षा

उत्तर प्रदेश में राजस्व लेखापाल भर्ती परीक्षा को रद्द कर दिया गया है। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) ने राजस्व लेखपाल के 8085 पदों पर भर्ती की मुख्य परीक्षा 19 जून को होने वाली थी।

लेकिन नोटिस जारी करते हुए आयोग ने कहा कि 19 जून को लेखापाल भर्ती परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है। अब 24 जुलाई 2022 को यह परीक्षा ली जाएगी।

लेखपाल भर्ती परीक्षा स्थगित होने से जहां कुछ अभ्यर्थी को निराशा हुई है। वहीं कुछ अभ्यर्थी इससे बेहद खुश हैं, क्योंकि उन्हें अब तैयारी के लिए एक महीने का अतिरिक्त समय जो मिल गया है।

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने नोटिस जारी करते हुए कहा कि लेखापाल भर्ती परीक्षा को कुछ जरूरी कारणों से टाल दिया गया है। अभी और परीक्षा जुलाई में ली जाएगी। बता दे कि काफी लंबे समय से अभ्यर्थी परीक्षा का इंतजार कर रहे थे लेकिन इस परीक्षा को अब डाल दिया गया है जिसके बाद कुछ अभ्यर्थियों में निराशा दिखाई दे रही है तो वहीं कुछ अभ्यर्थी परीक्षा के डेट में बढ़ोतरी होने से खुश दिखाई दे रहे हैं।

बता दें कि राजस्व लेखपाल के 8085 पदों पर भर्ती के लिए कोई साक्षात्कार का आयोजन नहीं कराया जाएगा। लिखित परीक्षा के आधार पर ही परिणाम घोषित किया जाएगा।

ये परीक्षा की भी की गई स्थगित
यूपीएसएसएससी के परीक्षा नियंत्रक ने बताया है कि सम्मिलित प्रवर/अवर वर्ग सहायक, पूर्ति निरीक्षक की मुख्य परीक्षा 29 जून को होनी थी, लेकिन अपरिहार्य कारणों से इसे भी स्थगित कर 17 जुलाई को कराने का निर्णय लिया गया है।

Latest Posts

Don't Miss