Latest Posts

UP Weather:यूपी के इन जिलों में मंगलवार बुधवार को होगी झमाझम बारिश,मौसम विभाग ने जारी किया डार्क यलो अलर्ट

उत्तर प्रदेश में भयंकर गर्मी देखने को मिल रही है जिसके कारण अब आम लोगों की परेशानियां दिन पर दिन बढ़ती जा रही है। लगातार बढ़ती गर्मी के कारण कई तरह की बीमारियां दस्तक दे रही है।

एक तरफ जहां बारिश नहीं होने से आम जनता परेशान है वहीं दूसरी तरफ किसान भी बारिश नहीं होने के कारण काफी ज्यादा परेशान दिख रहे हैं। यूपी में सबसे अधिक गर्मी कानपुर में देखने को मिल रही है।

इस शहर में मंगलवार और बुधवार को जमकर बारिश होने के आसार हैं। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने इस मॉनसून सीजन के दौरान पहली बार इन दोनों दिनों में भारी बारिश की संभावना जताते हुए डार्क यलो अलर्ट जारी किया है।

आज रविवार को और कल सोमवार को यहां दिन भर हल्के बादल छाए रहेंगे। शनिवार के दिन भी यहां अधिक तापमान देखा गया और आज भी सामान्य से पांच डिग्री अधिक टेंपरेचर देखने को मिल रहा है।

धूप-छांव के बावजूद गर्मी पीछा नहीं छोड़ रही है। एयरफोर्स वेदर स्टेशन पर अधिकतम तापमान 40.3 डिग्री पहुंच गया। जुलाई में पांचवीं बार तापमान 40 के पार चला गया।

यूपी के कई शहरों में रिकॉर्ड तोड़ गर्मी पड़ रही है और इस गर्मी के कारण अब लोग काफी ज्यादा परेशान हो गए हैं। फिलहाल राहत की उम्मीद नहीं है लेकिन मौसम विभाग के अनुसार 19 जुलाई के बाद यूपी के कई जिलों में झमाझम बारिश होगी और लोगों को गर्मी की समस्या से राहत मिल जाएगी ।

Latest Posts

Don't Miss