Latest Posts

UPPSC के इंटरव्यू में हुआ बड़ा बदलाव,अब यह लोग लेंगे इंटरव्यू,जानिए पूरी खबर

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के इंटरव्यू में कुछ खास बदलाव किए गए हैं। इंटरव्यू में अब रिटायर्ड जज और ब्रिगेडियर स्तर के अधिकारी और प्रख्यात शिक्षाविद् भी बुलाए जाएंगे।

सरकार ने सोचा है कि इंटरव्यू का स्तर बढ़ाया जाए और इंटरव्यू का स्तर बढ़ाने के लिए देश भर से विशेषज्ञों को आमंत्रित किया जाएगा। इस फैसले के बाद उन सभी छात्रों को राहत मिलेगी जो अक्सर शिकायत करते हैं कि इंटरव्यू में कुछ गिने चुने ही विशेषज्ञ आते हैं और गड़बड़ी होने की संभावनाएं भी कम हो जाएगी।

अभ्यर्थियों की ऐसी ही शिकायतों का संज्ञान लेते हुए आयोग ने पीसीएस भर्ती में इंटरव्यू की प्रक्रिया को बेहतर बनाने के प्रयास शुरू किए हैं। इंटरव्यू में अब तक कुछ पूर्व आईएएस अफसरों और प्रयागराज एवं आसपास से शिक्षविदों को बतौर विशेषज्ञ आमंत्रित किया जाता रहा है।

अभ्यर्थी अक्सर यह आरोप लगाते थे कि कुछ गिनेचुने विशेषज्ञों का इंटरव्यू पर एकाधिकार हो गया है। इसके साथ ही साथ इंटरव्यू में पारदर्शिता लाने के लिए भी कई तरह के कदम उठाए जाएंगे।
क्लास वन के अधिकारियों को भी किया जाएगा आमंत्रित

आयोग ने इंटरव्यू की प्रक्रिया को और बेहतर बनाने के लिए तय किया है कि पीसीएस के इंटरव्यू में अब रिटायर्ड जज, ब्रिगेडियर स्तर के अधिकारी, प्रख्यात शिक्षाविद्, कुलपति, विभिन्न केंद्रीय विभागों में तैनात क्लास-1 के अफसरों को भी बतौर विशेषज्ञ आमंत्रित किया जाएगा। आपको बता दें कि अब इंटरव्यू का स्तर भी काफी अच्छा बना दिया जाएगा।

Latest Posts

Don't Miss