Latest Posts

UPSC Topper 2022: यूपी की बेटी श्रुति शर्मा बनी यूपीएससी टॉपर,पूरे देश में रोशन किया यूपी का नाम

हर साल लाखों की संख्या में अभ्यर्थी यूपीएससी की परीक्षा क्रैक करके आईएएस अफसर बनना चाहते हैं। लेकिन सभी अभ्यार्थियों से ऐसा नहीं हो पाता है क्योंकि आईएएस की परीक्षा ट्रैक करने के लिए कड़ी मेहनत के साथ धैर्य की आवश्यकता होती है।

आपको बता दें कि यूपीएससी साल 2021 की परीक्षा का रिजल्ट घोषित किया जा चुका है और हर साल की तरह इस साल भी महिलाओं ने इस परीक्षा में अपना परचम लहराया है। आज 30 मई को यूपीएससी परीक्षा का रिजल्ट घोषित हो गया है और इस परीक्षा में उत्तर प्रदेश की बेटी श्रुति शर्मा टॉप पर रही है।

श्रुति शर्मा का कहना है कि वह यूपीएससी परीक्षा में सफलता हासिल करेगी इस बात का गारंटी तो नहीं था लेकिन वह ऑल इंडिया में टॉप कर जाएगी इस बात का गारंटी नहीं था। आपको बता दें कि श्रुति शर्मा ने ऑल इंडिया में टॉप किया है यह उनके लिए सरप्राइजिंग है।

देश की सेवा करना चाहती हैं श्रुति-

UPSC Topper श्रुति शर्मा भारतीय प्रशासन सेवा (IAS) से जुड़कर देश की सेवा करना चाहती हैं. इन्होंने दिल्ली विश्वविद्यालय के सेंट स्टीफेंस कॉलेज से अपनी ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी की है जबकि पोस्ट ग्रेजुएशन (PG) जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) से. श्रुति शर्मा ने यूपीएससी सिविल सर्विस एग्जाम की तैयारी जामिया मिलिया इस्लामिया आवासीय कोचिंग अकादमी (RCA) से की.

Latest Posts

Don't Miss