Latest Posts

Uttar Pradesh में पृथ्वीराज चौहान फिल्म हुई टैक्स फ्री,CM योगी ने कहा-इतिहास के प्रति जागरूक करती है फ़िल्म

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को लखनऊ के लोक भवन में फिल्म पृथ्वीराज चौहान देखने के बाद उसे टैक्स फ्री करने का ऐलान कर दिया है। मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि यह फिल्म लोगों को इतिहास के प्रति जागरूक करने वाली फिल्म है।

पृथ्वीराज चौहान के जीवन पर फिल्माई गई इस फिल्म को मुख्यमंत्री योगी ने मंत्रियों समेत लोकभवन ऑडिटोरियम में देखा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यह फिल्म जितनी भी प्रशंसा की जाए कम है और यह फिल्म इतिहास के प्रति लोगों को जागरूक करने वाली फिल्म है।

राष्ट्र निर्माण के लिए इस तरह की फिल्मों का बनना बहुत जरूरी है। अक्षय कुमार ने भी सभी का आभार जताया और कहा कि आपने (मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ) जिस मन से इस फिल्म को देखा उसके लिए बहुत-बहुत धन्यवाद।

अक्षय कुमार ने कहा कि समय-समय पर बॉलीवुड में फिल्मों का फ्लेवर बदलता रहता है। इस समय राष्ट्रभक्ति की फिल्मों का फ्लेवर चल रहा है। अभी ऐसे और भी प्रोजेक्ट पर काम करेंगे।

उन्होंने यूपी में फिल्म को टैक्स फ्री करने पर सीएम योगी आदित्यनाथ का आभार जताया। फिल्म के डायरेक्टर चंद्रप्रकाश द्विवेदी ने भी कहा कि वर्ष 2014 के बाद से वह लगातार इस तरह के प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं और यह फिल्म बहुत अच्छी बनी है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यह फिल्म हमारे इतिहास का झरोखा है। इसमें उत्तर प्रदेश के कई स्थानों का वर्णन है। उन्होंने खासतौर से कन्नौज का जिक्र किया और चुटकी भी ली कहा कि कन्नौज इत्र और गोबर अब दोनों के लिए जाना जा रहा है।

फिल्म में कन्नौज का भी महत्वपूर्ण जिक्र है। इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उनकी कैबिनेट के अन्य मंत्री, अभिनेता अक्षय कुमार, अभिनेत्री मानुषी छिल्लर और डायरेक्टर चंद्र प्रकाश

Latest Posts

Don't Miss