Latest Posts

Uttar Pradesh :सावन में काशी जाने का बना रहे हैं प्लान तो पढ़ ले यह जरूरी खबर,इन रूटों पर वाहन रहेंगे प्रतिबंधित

Uttar Pradesh :आप अगर सावन में कार से जाने का प्लान बना रहे हैं तो यह खबर आपके लिए बहुत ही जरूरी है। महादेव का पावन महीना सावन शुरू हो चुका है और सावन में शिव भक्त महादेव से जुड़ी सभी मंदिरों में पूजा-अर्चना के लिए जाते हैं।

काशी विश्वनाथ कॉरिडोर बनने के बाद से उमड़ रही भीड़ को देखते हुए यहां विशेष इंतजाम किये गए हैं। शिव भक्तों की भीड़ देखते हुए यहां पर विशेष इंतजाम किया गया है और यहां पर पार्किंग की विशेष व्यवस्था की गई है।

एनएच-2 का उत्तरी लेन बुधवार आधी रात से रिजर्व कर दिया गया है। 13 अगस्त तक 69 किमी लंबी बाईं लेन पर वाहन नहीं चलेंगे। पूर्वांचल के अन्य जिलों में श्रद्धालुओं के लिए भी रूट चार्ट तैयार किया गया है।

वाराणसी-जौनपुर राजमार्ग पर 63 किमी तक बाईं लेन भी बंद कर दी गई है। प्रतिबंधित लेन का 28 किमी वाराणसी और 35 किमी जौनपुर में पड़ता है। एनएच पर कांवरियों की सुरक्षा में 1300 जवान तैनात होंगे। जौनपुर मार्ग पर भी 150 अतिरिक्त पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। एक दर्जन से अधिक स्थानों पर स्वास्थ्य कैंप लगाए गए हैं।इसके अलावा दर्जन भर एंबुलेंसों की भी तैनाती की गई है। राजमार्ग के किनारे पड़ने वाले गांवों के मोड़ पर बैरिकेडिंग की गई है। इस रूट पर दर्जन भर एंबुलेंस भी तैनात किया जाएगा।

यहां होगी वाहनों की पार्किंग

प्रयागराज, भदोही से वाराणसी रुट के श्रद्धालुओं के लिए भाष्कर पोखरा, मुड़ैला, एफसीआई गोदाम मंडुवाडीह, लहरतारा में रेलवे स्टेडियम, सिगरा में नटराज सिनेमा के पास , काशी विश्वनाथ कोट्टई मन्दिर सिगरा ग्राउण्ड, मजदा सिनेमा हाल, काशी विद्यापीठ परिसर में पार्किंग होगी। जौनपुर, आजमगढ़ से वाराणसी आने वाले श्रद्धालुओं के लिए कटिंग मेनारियल स्कूल (बड़ी) व (छोटी) मैदान, सेंट मेरी स्कूल (कैण्ट) के पास सड़क के पटरी पर, संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय का मैदान, क्वींस इंटर कालेज, नेशनल इंटर कॉलेज का मैदान पार्किंग स्थल होगा। गाजीपुर, चंदौली से आने वाले श्रद्धालु हवेलिया स्थित सड़क पर सारनाथ में, नेशनल इण्टर कालेज पीली कोठी, गोलगड्डा रेलवे का मैदान, भैंसासुर घाट के पास, टाउनहाल मैदागिन, हरिश्चन्द डिग्री कालेज के पास, मछोदरी वाहन खड़े कर सकेंगे। सोनभद्र, मिर्जापुर से आने वाले श्रद्धालु नरिया से हैदराबाद रोड पर, बाबा कीनाराम आश्रम के सामने सड़क के दोनो तरफ पार्किंग कर सकेंगे।

 

Latest Posts

Don't Miss