पिछले कुछ दिनों बारिश हुई लेकिन एक बार फिर से तापमान में लगातार बढ़ोतरी होने लगा है जिसके कारण आम लोगों की परेशानियां बढ़ने लगी है। गर्मी के मारे फिर से लोगों का बुरा हाल है और और लोग बारिश का इंतजार कर रहे हैं। सबके जेहन में एक ही सवाल है कि अब बारिश कब होगी।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश सहित भारत के कई राज्यों में 5 दिन लगातार बारिश होने वाली है। इसके साथ ही इन चार प्रदेश बिहार, झारखंड, ओडिशा और बंगाल में अगले 5 दिनों तक रुक-रुक कर बारिश होने की संभावना बनी हुई है। मौसम वैज्ञानिकों का माने तो उत्तर पूर्व बंगाल की खाड़ी में चक्रवात के आसार बने हुए हैं।

जिसकी वजह से दक्षिण पूर्वी उत्तर प्रदेश में ठीक-ठाक बारिश हो सकती है। अब अगर मानसून की बात करें तो मानसून कब आएगा इसका भी सवाल हो रहा है। आपको बता दें कि केरल और कर्नाटक में मानसून दस्तक दे चुका है और इस साल जुलाई के महीने में उत्तर प्रदेश में भी मानसून दस्तक दे देगा। हर साल की अपेक्षा इस साल मानसून पहले ही दस्तक देगा।

लखनऊ में तीन दिन होगी बारिश-

मौसम विभाग ने बताया कि, दिल्ली में शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस व अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस रहा। उत्तर प्रदेश के लखनऊ में आज का न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 43 डिग्री सेल्सियस रहा। आसमान साफ रहेगा और धूप खिली थी। वैसे तो मौसम विज्ञानियों का कहना है कि, लखनऊ में तीन दिन 4 मई, पांच मई और छह मई को बारिश हो सकती है।