Latest Posts

गर्मी से मिलेगी राहत:यूपी के इन जिलों में कल से होगी बारिश,50km/h रफ्तार से चलेगी हवाएं,मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

उत्तर प्रदेश के साथ-साथ भारत के लगभग सभी राज्यों में गर्मी के कारण लोगों का बुरा हाल है। चिलचिलाती धूप और उमस भरी गर्मी ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है। अब गर्मी से राहत पाना चाहते हैं।

10:00 बजे तक सभी लोग अपने घरों में दुबक जाते हैं और जिन्हें बहुत ज्यादा जरूरी काम होता है वही घर से बाहर निकलते हैं। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के लोगों को बहुत ही जल्द चिलचिलाती धूप से राहत मिलने वाली है।

उत्तर प्रदेश के लखनऊ गोरखपुर बनारसी जैसे जिलों में कल से हल्की बारिश होने का अलर्ट मौसम विभाग ने जारी किया है। बारिश के बाद लोगों को राहत मिलेगी। हालांकि भारी बारिश का अलर्ट मौसम विभाग के द्वारा जारी नहीं किया गया है। यूपी के कई जिलों में हल्की बारिश होगी जिसके बाद से तापमान थोड़ा कम होगा।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में गर्मी ने पिछले 10 सालों का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। गर्मी और गर्म हवाओं के थपेड़ों ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है और 10 बजते बजते फिर कई जिलों में लूं जैसी समस्या उत्पन्न हो जा रही है। भयंकर गर्मी के कारण अब लोग घर से बाहर निकलने में भी हिचकीचा जा रहे हैं।

अब तो बता दे फिर उत्तर प्रदेश में अब भयंकर गर्मी के कारण कई तरह की बीमारियां फैलने लगी है। बच्चों के साथ-साथ बुजुर्गों को भी भयंकर गर्मी के कारण परेशानियां झेलनी पड़ रही है और उन्हें कई तरह की बीमारियां सताने लगी। भयंकर गर्मी लोगों का जीना मुश्किल कर दी है।

Latest Posts

Don't Miss